रविवार, 3 जुलाई 2011

जापानी पाठ - ढाबे में - भाग 3

* हम खा सकते हैं क्या?
- ताबेतो मो ई देसुका

* हमने टेबल बुक नहीं कराई थी
- वाताशी वा योयाकु शिमासेन देसिता

* बुकिंग के बिना प्रतीक्षा लम्बी है
- योयाकु गा नाइतो माची जिकान गा नगाई देसु

* क्या हम नाश्ता कर सकते हैं?
- असा गोहान वो ताबेते मो योइ देसुका?

* मैं शाकाहारी हूँ
- वाताशी वा बेजीतेरियन देसु

* मैं मांस नहीं खाता
- वाताशी वा निकु ओ ताबे मासेन

* मैं मछली नहीं खाता
- वाताशी वा सकाना ओ ताबे मासेन

* मैं जलचर नहीं खाता
- वाताशी वा शीहूदो ओ ताबे मासेन

* मैं अंडे नहीं खाता
- वाताशी वा तमागो ओ ताबे मासेन

* क्या आप दुग्ध-उत्पाद खाते हैं?
- अनता वा न्यू/मिळुकु सेइहिन ओ ताबे मासु का
?

* हाँ, मैं दुग्ध-उत्पाद खाता हूँ
- वाताशी वा सेइहिन ओ ताबे मासेन

8 टिप्‍पणियां:

  1. अदि सुंदर अपना फोन नंबर एवम् समयानुकूल उपलब्धता कृपया मेल कर दें - Munishontop@Gmail.com पर ।
    मैं चाहूँगा कि आपसे बात हो ।

    जवाब देंहटाएं
  2. अरे वाह, यह तो बडे काम की भाषा सिखा रहे हैं आप ।

    जवाब देंहटाएं
  3. its, really gr8 experience!!
    want to learn japanese but very hard it is!!
    mai= vatashi
    khata hun=masen
    are these words right?

    जवाब देंहटाएं
  4. sir namaskar,sir ye bataiye ki jaise English me i, you,we, they, hota hai to is bhasha me kya kahenge

    जवाब देंहटाएं